Intex CEO Keshav Bansal

आई.पी.एल. टीम गुजरात लायंस के कर्ता-धर्ता...

Intex Company के बारे में अपने सुना ही होगा। इस Company के CEO हैं Keshav Bansal. हाल ही में इन्होंने एक IPL Cricket Team खरीदी है, जिस वजह से ये आजकल चर्चा में हैं और ये दुनिया में IPL की टीम खरीदने वाले सबसे कम उम्र के Businessman हैं। परन्तु  Keshav की Story हमेशा ऐसी नहीं थी।

Keshav Delhi में 15 सदस्यों वाली Joint Family में रहते थे। इनके दादा जी भँवर लाल अनाज का Business करते थे। इनके पिता श्री नरेंद्र जो Rajasthan से हैं वे दिल्ली आए और Audio Cassette Selling का काम शुरू किया।

How They Started Business– इनके पिता Audio Cassette Whole Sale में लेकर दिल्ली के चाँदनी चौक पर बेचते थे। वर्ष 1980 के दशक में वे Hong-Kong Electronics Parts के Agent बन गए। 1993 में इन्होंने केवल राशि रुपए 20,000 लगा कर Computer Assemble का काम Start किया और धीरे-धीरे इसी काम से Intex Company की शुरुआत की। Keshav ने MBA करने बाद जब Company का काम सँभाला तब Intex का Market में काफी नाम हो चुका था। 

Keshav ने कम उम्र में ही पिता की सहायता की और दिन-रात मेहनत करके Company को एक नया मुकाम दिया। आज केशव के नाम करोड़ों की Property है। Intex के लिए Farhan Akhtar को Brand Ambassador चुनने का फैसला उनका ही था। 

• माँ के कारण मिली IPL Team खरीदने की प्रेरणा- National Level पर Cricket खेल चुके Keshav पिछले साल IPL में नीलामी के चलते काफी चर्चा में थे। IPL की Team खरीदने के साथ-साथ ये Intex Company को Promote करने का भी अच्छा मौका था। क्योंकि उनकी माँ भी Gujrat से थी इसलिए उन्होंने IPL में उन्होंने Gujrat Lions को खरीदा और सफलता की एक नई मिसाल कायम कर दी।

अब तक IPL में किसी भी Mobile Company की Sponsorship नहीं थी, केशव के जरिए वह भी हो गई। आज Intex वह Brand है जिसे Reliance की और से 4G Handset बनाने के लिए Select किया गया है।


तो दोस्तों यह हैं केशव बंसल, भन्नाट सी.ई.ओ. इंटेक्स कंपनी के...

लेख अच्छा लगने पर Share और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ भन्नाट.कॉम पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप wordparking@gmail.com पर भेजें।

।।।धन्यवाद।।।

Previous
Next Post »
loading...