Show off- Why?

यह दुनिया दीवानी, फैशन की...

नमस्ते दोस्तों! आज 21st Century में हमलोग Fashion के पीछे, Glamour के पीछे, Look के पीछे, दिखावे के पीछे इतना ज्यादा खो गए हैं कि, हमें Reality और सच्चाई दिखाई ही नहीं देती। अब जरा इस लेख वाली Picture को देखिए, आपको इस Picture में एक Tag के अलावा कुछ भी Difference नजर नहीं आएगा। बस एक Tag के कारण इन दोनों की कीमतों में इतना अंतर आ गया। हमें सब कुछ पता है फिर भी हम लोग Tag वाली T–Shirt ही लेते हैं ताकि हमारी भी 4 लोगों में कुछ इज्जत बढ़ जाए। 

अगर इन 4 लोगों को खुश करना चाहोगे तो कभी नहीं कर पाओगे। हम सबको अच्छी तरह से पता है कि, हमें ढीले कपड़ों में Comfort Feel होता है फिर हम शादी, Parties में जाते हैं तो Jeans और बहुत Tight और भड़कीले कपड़े पहनना पसंद करते हैं, ऐसा क्यों?

ताकि हमारी Body पूरी Shape में दिखे और हम भी अच्छे लगें। लोग हमारे बारे में भी बाते करें। अब लोगों के पास की Costly चीज़ें ही उसका Standard Show करती है। 

व्यक्ति की सादगी जैसे कहीं खो सी गई है। और ये सब इसलिए भी चलन में आ गया है कि, फिल्मों में भी यही सब दिखाते है, जिसका लोगों की Life पर एक बड़ा असर पड़ता है।

अचानक हम किसी के First Look को देख कर उस पर भरोसा कर लेते हैं और कल मिला हुआ कोई भी हमारे परिवार से अधिक Important हो जाता है। हमेशा Brand-Brand करने वाले लोग हमेशा ध्यान रखें कि, कफन का कोई Brand नहीं होता। जैसे बिना कुछ पहने आए थे वैसे ही जाना पड़ेगा। 

अगर आपको मेरी ज़रा सी भी बात समझ आई हो तो, गलती से भी किसी के कपड़ों को Situation देख कर उसके Talent का अंदाजा मत लगाना। असलियत तो यह है कि, व्यक्ति अपनी सादगी और विचारों से ऊँचा होता है ना कि, Show Off करने से।


लेख अच्छा लगने पर Share और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ भन्नाट.कॉम पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@gmail.com पर भेजें, साथ ही twitter पर फॉलो करें Twitter@bhannaat

Previous
Next Post »
loading...