Thanks to all Bhannaat Readers

Thanks to all Bhannaat Readers...

दोस्तों, 
आज बहुत ख़ास दिन है क्योंकि, आज ही के दिन हमारी website bhannaat.com launch हुई थी। जैसे तैसे Start तो कर दी थी पर साथ में हमारा लक्ष्य कुछ ऐसा लिखने का था जिसे पढ़ने से लोगों में कुछ Awareness आए, कुछ नयापन, कुछ Fresh होना चाहिए। 

मैंने Internet पर बहुत समय बिताया है और बहुत सारी Websites देखी हैं और उन पर Analysis भी किया है। मैंने कुछ बातों पर ध्यान दिया कि, दुनिया में हिन्दी दूसरी सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है फिर भी English Websites की तुलना में Hindi Websites बहुत कम हैं और जो भी हैं उन पर इतना अच्छा कुछ हिन्दी Material भी नहीं है जिसे पढ़कर ऐसा लगे कि, हाँ आज कुछ अच्छा पढ़ा है।

दूसरी बात यह कि, मेरा ध्यान इस बात पर गया कि, आने वाले Future में Internet हर जगह Available हो जाएगा मतलब साफ़ है कि, आने वाले वक़्त में दुनिया Cyber World बनने वाली है।

Third and most important thing is that कि, Hindi Readers आज बहुत तेज़ी से Grow कर रहे हैं और आने वाले कुछ सालों में Double हो जाएँगे।

बस फिर क्या था, मैंने अपनी कल्पना को एक नई उड़ान दी और अपनी Hobby को Passion बना लिया। कुछ नया लिखने की कोशिश की. एक महीना बीत चुका था Website पर मुश्किल से 100 Page View हो पाते थे। बहुत सी जगह Link शेयर किए तो कुछ लोग आते थे और कुछ केवल देख कर चले जाते थे, पर मैंने धैर्य नहीं खोया और लिखना जारी रखा। Back-Links भी बनाता रहा। इस से धीरे-धीरे Website की Rank सुधरने लगी और लोग Posts भी पढ़ने लगे और Interest भी लेने लगे।
आज Website पर 1,00 से 1,500 Page View Daily हो जाते हैं, साथ ही Website की Page Rank भी 1 हो गई है। मैं अच्छी तरह जानता हूँ कि, ये कोई बहुत बड़ा Achievement तो नहीं पर इसे First Step तो कह ही सकते है। मैं इस छोटे से Achievement के लिए दुनिया के सारे Bhannaat Readers को धन्यवाद देना चाहता हूँ और आशा करता हूँ कि, आप इसी तरह हम से Connected रहेंगे। यदि किसी भी Reader को किसी भी Post में कुछ Add या Remove करना हो तो Contact कर सकता है और Post पर Comment भी कर सकता है। 
Readers के पास भी अवसर है कि, यदि आप भी कुछ अच्छा लिखते हैं तो हमें wordparking@gmail.com पर Post, अपनी जानकारी और Photo भेजें। आपकी Post पसंद आने पर आपके नाम के साथ Bhannaat.com पर जरूर दिखाई जाएगी।

Subscription Detail...

मैंने और एक बात पर ध्यान दिया कि, बहुत से Readers को हमारी Posts Subscribe करने में Problem होती है तो उसके लिए मैं यहाँ Full Information आपको Provide कर रहा हूँ जिसे आप Step-by-step Follow कर सकते हैं-
1. पहले आप अपनी Email Id Subscribe Box में लिख दीजिए और Enter कर दीजिए। Subscribe Box आपको किसी भी Post के नीचे या फिर Right Side Bar में मिल जाएगा। 


 
 
 
2. Email Id Enter करते ही आपके सामने एक Pop-up Window खुलेगी। वहाँ आपको Image के रूप में एक Captcha दिखाई देगा। वही Captcha शब्दों के रूप में आपको नीचे दिए गये Box में डालना होगा।





3. अब आपको एक Message दिखाई देगा "We have sent you a link in your email click on that link to complete subscription process" मतलब ये कि, अब आपके Email Id में एक Link आएगी जिस पर Click कर के आप Subscription Process Complete कर सकते हैं। ये Point बहुत जरूरी Point है क्योंकि इसी Point पर आ कर लोग Process को समाप्त कर देते हैं।

आप इन Steps को Pictures में भी देख सकते हैं। यदि फिर भी आपको कुछ Problem आती है तो आप Comment कर सकते है आपको Solution जरूर मिलेगा।
Thanks once again to all Bhannaat Readers.



Previous
Next Post »

2 comments

Write comments