google adsense privacy policy in hindi

Adsense ke liye kaise apply karen...




Friends, I am very much thankful to all bhannaat readers to support me and bhannaat.com और आप सब का response देख कर मैं और मेरी team आप सब के आभारी हैं. पिछले month आप सब के support से  ही visitors increase हुए हैं. अभी पिछले week ही हमने अपनी 100 posts complete की हैं. आज से मैं आप सब को अपने blogging experience को के बारे भी बताने जा रहा हूँ. मैं जानता हूँ blogging में आज भी बहुत लोग लगे हुए है उनमे से केवल 10% ही blogging में earning के level तक पहुँच पाते हैं. मुझे wordparking@gmail.com पर आप सब के E-Mail मिले. मुझे अच्छा लगता है  जब कोई हमारे साथ अपने विचार share करता है.

मैंने bhannaat.com कि starting लगभग 1 साल पहले की और posts लिखना start किया और कुछ 6 months पहले मुझे adsense account approval भी मिल गया और ads भी serve होने लगे हैं. कुछ readers adsense कि privacy policy और adsense account के steps जानना चाहते हैं. आज की ये post मैं उन्ही readers के लिए लिख रहा हूँ और आशा करता हूँ कि आप सब की बाकी blogging problems को solve करता रहूँगा.




एक समय था जब मुझे भी blogging में कुछ नही आता था लेकिन कहते हैं न कि where there is a will there is a way... जहाँ चाह वहां राह फिर क्या था मैंने अपना सफ़र start कर दिया. और सबसे पहले bloggers अपना account बना लिया. मुझे starting में blogging में बहुत problem हुई क्योंकि सबकुछ नया नया था और किसी भी online blogger ने meri help नही कि इसी कारण आज मैंने ये decide किया है कि में blogging में सबकी help free में ही करूँगा जहाँ तक हो सकेगा मैं अपने through आपको blogging knowledge देता रहूँगा. हालांकि blogging कोई इतना बड़ा और difficult matter नही है किसी भी समझदार इंसान को blogging आसानी से आ सकती है. धीरे धीरे हम blogging, seo, website designing, back link और wordpress के बारे में भी discuss करेंगे. लेकिन आज हम केवल adsense और adsense privacy के बारे में discuss करेंगे. ok lets start...


what is adsense?





ये बड़ा interesting question है adsense google की ही एक branch है जो different websites और blogs को ads serve करता है और no. of ads clicking के हिसाब से bloggers को पैसा कमाने में help करता है. आज adsense से बहुत से लोग handsome income kama रहे हैं.


adsense policy...





जब आप कोई website और start करते है तो आपको adsense policy के बारे में अच्छी तरह से knowledge होनी चाहिए ताकि future में कि problem न आये.

1. आप की website या blog कम से कम 5-6 months पुराना होना चाहिए.
2. blogging के लिए आप को G-Mail use कर रहें है वो भी कम से कम 6 months पुराना होना चाहिए.
3. आपके blog पर कम से कम 25 posts होनी चाहिए. हो सके तो आप कोई अच्छा सा topic choose करे और उस पर कुछ अच्छा, unique और fresh पोस्ट करें. post कम से कम 400 से 600 words में हो सकती है.
4.आपके ब्लॉग पर कोई porn (अश्लील) और adult material नही होना  चाहिए और न ही आपका content copy right होना चाहिए.
5. अगर आप इस level पर हैं तो आप भी adsense के लिए apply कर सकते हैं.
6. adsense में आपको अपनी और अपनी website या blog की information fill करनी होगी और ऐसा करते ही 24 घंटे में ही आप का adsense account active हो जायेगा, लेकिन active होने पर भी आपके blog पर 1-2 दिन blank ads दिखाई देंगे. ये google का एक process है फिर 24-48 hours के बाद ads आपके blog पर active हो जायेंगे.




7. google अपने ads पर नज़र रखता है इसलिए ads show होने के बाद आप ads पर गलती से भी click न करें और न ही अपने किसी friend या relative को ads पर click करने को कहें, यदि आप बार बार ऐसा करते हैं तो ads show होना बंद भी हो सकता है. so be careful.
8. अपनी ads को एक post में 3 से अधिक बार न लगाये. और ऐसी जगह पर न लगाये जहाँ लोग गलती से भी click कर सकते है नही तो google को लगेगा कि आप जान बूझ के ऐसा कर रहें हैं.
9. किसी third parti के साथ मिल कर या किसी blogger expert को कुछ पैसे दे कर pop up ads को show करवाने की कोशिश भी न करें.
10. अपनी website या ब्लॉग के data के लिए आप google analytics का use करें.
11. सबसे important बात ये कि अपना password किसी unknown के साथ कभी भी share न करें.

google कि adsense policy को आप english में भी पढ़ सकते हैं. click here.




अगर आप ये सभी steps follow करेंगे तो आप को adsense और blogging में किस भी तरह कि कोई problem नही आयेगी. ज्यादा जल्दबाजी न करें कुछ समय बाद आपको adsense की money में अपने आप growth दिखाई देने लगेगी. आशा करता हूँ कि ये article आप सब के लिए काफी helpful होगा अगर फिर भी आप adsense के या blogging के बारे में कुछ और जनना चाहते है तो आप comment में पूछ सकते है मैं आप सब के सभी questions के answer जरूर दूंगा. thanks
Previous
Next Post »