Mobile Tricks in Hindi

Mobile Tricks in Hindi...

दोस्तों, आज की व्यस्त दिनचर्या में मोबाइल का उपयोग अधिक होता जा रहा है परन्तु कभी-कभी मोबाइल से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में हमें जानकारी नहीं होती लेकिन मुसीबत के वक्त यह मददगार साबित होती हैं। आज इस लेख में कुछ ऐसी ही Tricks के बारे में आपको जानकारी दी जा रही है जिससे आपको बिना किसी की मदद के समाधान मिल सकता है

इमरजेंसी नम्बर...

दुनिया भर में मोबाइल का इमरजेंसी नम्बर 112 है। अगर आप मोबाइल की कवरेज एरिया से बाहर हैं तो 112 नंबर द्वारा आप उस क्षेत्र के नेटवर्क को सर्च कर लें। ख़ास बात यह है कि यह नम्बर तब भी काम करता है जब आपका की पैड लौक हो।

मोबाइल जब बैटरी लो दिखाए और उस दौरान जरूरी कॉल करनी हो, ऐसे में आप *3370# डायल करें। आपका मोबाइल फिर से चालू हो जाएगा और आपका सेलफोन बैटरी में 50 प्रतिशत का इजाफा दिखाएगा।मोबाइल का यह रिजर्व दोबारा चार्ज हो जाएगा जब आप अगली बार मोबाइल को हमेशा की तरह चार्ज करेंगे।

मोबाइल चोरी होने पर...

मोबाइल फोन चोरी होने की स्थिति में सबसे पहले जरूरत होती है, फोन को निष्क्रिय करने की ताकि चोर उसका दुरुपयोग न कर सकें। अपने फोन के सीरियल नम्बर को चेक करने के लिए *#06# दबाएँ। इसे दबाते ही आपकी स्क्रीन पर 15 डिजिट का कोड नम्बर आएगा। इसे नोट कर लें और किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। जब आपका फोन खो जाए उस दौरान अपने सर्विस प्रोवाइडर को ये कोड देंगे तो वह आपके हैण्ड सेट को ब्लॉक कर देगा।

कार की चाभी खोने पर...

अगर आपकी कार की रिमोट की लेस इंट्री है। गलती से आपकी चाभी कार में बंद रह गई है और दूसरी चाभी घर पर है। तो आपका मोबाइल काम आ सकता है। घर में किसी व्यक्ति के मोबाइल फोन पर कॉल करें। घर में बैठे व्यक्ति से कहें कि, वह अपने मोबाइल को होल्ड रखकर कार की चाभी के पास ले जाएँ और चाभी के अनलॉक बटन को दबाए। साथ ही आप अपने मोबाइल फोन को कार के दरवाजे के पास रखें...। दरवाजा खुल जाएगा।

है न अति विचित्र, किन्तु सत्य .... !!!

लेख अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ भन्नाट.कॉम पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter पर फॉलो करें



धन्यवाद !!

Previous
Next Post »