How to read girls body language in Hindi

How to read girls body language in Hindi...



बहुत अधिक Request के बाद मैं इस Topic पर Article लिख पाया हूँ क्योंकि लड़कियों की Body Language समझने के लिए काफी Research चाहिए और मैं भी बहुत Study के बाद अब Girls Body Language समझ पाया हूँ। Communication Skills के साथ-साथ Body Language भी एक Art है। Reading Girls Body Language is an Art.



1. सबसे पहले आप जब किसी लड़की से बात करना शुरू करें तो आप उसकी बॉडी के Upper Part को यानी Trunk/Torsal (धड़) को देखें अगर लड़की का धड़ आपकी ओर है और उसके EXPRESSION अच्छे हैं तो इसका मतलब है कि, उसे आप से बात करने में कोई Problem नहीं हो रही और वह आप से बात करने में Comfortable है।

2. अगर आप किसी लड़की से बात कर रहे हैं और उसका ध्यान कहीं और है या वो आपकी बातों पर ध्यान नहीं दे रही या केवल बात सुनकर हाँ, हूँ, Ok, अच्छा आदि शब्द Use कर रही है तो वो आपसे बात करने में Interested नहीं है, आप को अपनी बात वहीं समाप्त कर लेनी चाहिए।



3. आप किसी Party में जाते हैं और वहाँ बहुत से लोग मिलते हैं तो अगर कोई लड़की आप की ओर बार-बार देख रही है और उसकी Eyes आप पर ही हैं तो वह चाहती है कि, आप पहले बात करना Start करें, और वह आप के साथ Comfortable है। अगर आप Party में किसी लड़की से बात कर रहे हो ओर उसका Eye Contact सही नहीं हो या वह Phone में Busy हो तो आप Move On कर सकते हैं।

4. अगर आपके सामने कोई लड़की बैठी हो (Metro, Train, Party, Class, Hotel) तो आप उसके Legs पर ध्यान दें, अगर लड़की का एक Leg दूसरे Leg के पीछे है तो वह आप में Interested नहीं है अगर लड़की अपने दोनों Legs साथ में हैं (Normal Position) में और Relaxed है तो आप उस से बात कर सकते हैं।



5. अगर लड़की का एक Leg दूसरे Leg के ऊपर है (Cross Leg) तो उसके मन में अभी कुछ नहीं चल रहा वह Relax Position में है, आप उस से बात करना Start कर सकते हैं अगर आप Lucky हुए तो आपको उस का No. भी मिल सकता है।

6. अगर आप के सामने बैठी लड़की Normal Position में है और आप से Eye Contact बना रही है और आपने बालों से, Phone से या किसी और वस्तु से खेल रही है तो वह आप के साथ Comfortable है और थोड़ा Flirty Feel कर रही है।



7. अगर कोई लड़की अपने Legs को हिला (Tap) रही है या अपनी Fingers से Thigh पर बार-बार Tap कर रही है तो आप वह आप में बिल्कुल भी Interest नहीं ले रही, आप उसे Annoying Feel करवा रहे हैं आपको वहाँ से चले जाना चाहिए।

8. आपके बात करते हुए अगर कोई लड़की अपने हाथ बाँध ले या यहाँ-वहाँ देखे तो वह आपकी बात सुनने में Interested नहीं है, हो सकता है वह किसी Problem में हो, Frustrated हो तो Better यही है कि, आप ऐसे Time पर उसे Ignore करें और वहाँ से चले जाएँ।



Earn With Bhannaat.com भन्नाट.Com से जुड़ कर पैसा कमाएँ...



TAG: How to read girls body language in Hindi, girls body language in hindi, how to impress a girl, how to know  girls body language in Hindi, article on body language, right body language, body language explain, body movement, ladkiyon ki body language, ladki kaise impress karen, pyaar karne ke tarike, ladkiyon ki sharirik bhasha, girls psychology, read psychology, read girls psychology 



Article अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ Bhannaat.com पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter पर फॉलो करें।


धन्यवाद !!!

Previous
Next Post »