How to write seo friendly post in blogger

How to write seo friendly post in blogger...



आज blogger एक अच्छा प्लेटफार्म है अपनी बात share करने का बहुत से लोग ब्लॉगिंग में अपना करियर भी बना चुके हैं गूगल ब्लॉक पर पोस्ट करना बहुत ही आसान है लेकिन उस पोस्ट को google के सर्च इंजन मैं पहुंचाना वह जरूरी है पोस्ट में on page seo करना बहुत जरुरी है



SEO for blogger post:

सबसे पहले आपको अपने title या topic पर ध्यान देना होगा जो भी आप post लिख रहे हो उसमें minimum 500 से 800 words तक होना चाहिए।


पोस्ट के बीच में headings का होना भी बहुत जरुरी है सबसे ऊपर वाले title को H1 tag में रखें, आपका content unique होना चाहिए जो कि, readers को बांधकर रखे तथा readers आपकी website पर बार बार आना चाहें और बाकी की sub headings आप H2 या H3 tags में भी रख सकते है।

यदि आप अपनी post को कहीं से कॉपी कर रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि, उसे अपने शब्दों में edit जरूर करें नहीं तो यह google policy के खिलाफ है अपने पोस्ट को publish करने से पहले एक बार proof reading करना बहुत जरुरी है जिससे कि, कोई mistake हो तो वह सुधारी जा सकें आप इसके लिए review post का भी option use कर सकते हैं।

- कोई भी post image के बिना publish न करें और न ही किस website या google images का use करे। अगर आप picture गूगल से download कर रहे है तो उसे पहले edit जरूर कर लें। हो सके तो image पर अपने blog का नाम जरूर लिखे इस से picture को एक professional touch मिलता है।



Content to avoid adding to your blog...

ऐसा कोई भी content ना डालें जिससे किसी धर्म, जाति, सम्प्रदाय, विभाग आदि के लोगों को ठेस पहुंचे ना ही किसी famous personality या celebrity के बारे में कुछ गलत लिखें, यह google की policy के विरुद्ध है।
(Avoid adding copyright material) ऐसा कोई भी content न paste करे जो किसी और website पर post हो चुका हो।

किसी भी post को edit कैसे करें?



1. सबसे पहले blogger पर जाएं, 
2. आपकी blog के नाम के नीचे pist पर click करें,
3. जिस post को edit करना चाहते हैं उस post के नीचे edit पर click करें,
4. आप जो भी आप edit करना चाहते हैं वह आसानी से कर सकते हैं,
5. पोस्ट को एडिट करने के बाद आप right side में update के button पर click कर सकते हैं

How to schedule a post in blogger...



1. सबसे पहले blogger पर जाएं, sign in करें,
2. New post पर click करें,
3. Post लिखने के बाद right side की तरफ settings पर देखें,
4. वहां आपको schedule का option दिखाई देगा,
5. अपनी सहूलियत के साथ से अपना time and date निर्धारित कर दीजिए


6. Done पर click करने के बाद आपकी post schedule हो जा सके।



Article अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ Bhannaat.com पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter पर फॉलो करें।

Previous
Next Post »