Autobiography Of Dave Batista in Hindi

Autobiography Of Dave Batista in Hindi डेव बटिस्टा की जीवनी

Autobiography Of Dave Batista in Hindi

डेव बटिस्टा की जीवनी


● Name -      Dave Bautista
● Nick names - The Animal, dave Batista
● Born - 18 jan 1969
● Profession- retired wrestler, Actor
● Spouse - Glenda Bautista (1990 - 1998)
- Angie Bautista (1998 - 2006)
- Sarah Jade (2015 - 2019)
● Children  3
● Height - 6 ft. 6 inche
● Weight - 135 kg
● Debut - 1999


● Childhood of Dave Bautista:


Batusta का पूरा नाम David Michael Bautista है इनका जन्म 18 जनवरी 1969 को wahington DC Virginia में हुआ, इनके पिता का नाम donna Raye है। उनके grandfather को बहुत गरीबी मे दिन काटने पड़े उन्होंने अपने परिवार का पेट भरने के लिए military में, taxi driver और barber shop पर भी काम किया। batista ने स्वयं यह बात अपने एक interview में कही है कि उन्होंने बहुत गरीबी देखी और केवल 9 वर्ष की छोटी सी आयु में अपने parking lawn में 3 खून होते देखे हैं। 13 साल की आयु में उन्होंने cars चुराना शुरू किया और 17 साल के होते होते वे अपने माता पिता को छोड़ कर अलग रहने लगे।
वह अपने माता पिता की प्रशंसा करते हुए कहते हैं कि वे बहुत अच्छे, ईमानदार एवं मेहनती थे, उन्होंने मुझे मेहनत का मूल्य समझाया। कुछ समय batista ने nightclub में bouncer की job की जिसके बाद उन्हें एक साल की जेल हुई क्योंकि उन्होंने nightclub में 2 नशीले युवकों के साथ मारपीट की थी। जेल से आने के बाद उन्होंने security guard की job  की और job के साथ साथ वे body building भी किया करते थे उनके बाद उन्होंने अपने नाम की spelling bautista से batista के साथ WWE में कदम रखा क्योंकि उनको पैसों की बहुत अधिक आवश्यकता थी।


Autobiography Of Dave Batista in Hindi डेव बटिस्टा की जीवनी

WWE as Profession:

Bautista एक जाने माने professional WWE wrestler turned Hollywood Actor हैं।  इन्होंने अपने career की शुरुआत 1999 में WWF Ohio vally से की थी। batista wwe में आने के बाद बहुत समय तक undefeated रहे जब तक कि उन्हें Kane ने stone cold Steve Austin की सहायता से हरा नही दिया गया। batista ने 2002 में पहली बार telivision के बड़े पर्दे पर smackdown के साथ शुरुआत की। 2003 में batista ने ric flair, triple h और randy Orton के साथ evolution team को join कर लिया जहां उन्होंने प्रसिद्धि प्राप्त की।
Batista को लड़ते लड़ते के चोट भी आई, brock lesnor, Goldberg, undertaker और john cena जैसे powerful wrestlers से लड़ते हुए वे कई बार घायल हुए और बहुत से wrestlers को घायल भी किया। एक बात Batista ने triple h की सहायता से Goldberg का chair से पैर तोड़ दिया, वे पहले ऐसे wrestler बने जिन्होंने triple h को hell in a cell match में परास्त किया।
हर wrestler का अच्छा और बुरा समय जरूर आता है कयोंकि शरीर हमेशा एक जैसा नहीं रहता और ताकत भी वक़्त के साथ कम होती जाती है। wrestelmania 23 में Batista vs undertaker match आयोजित हुआ क्योंकि undertaker wrestelmania में उस समय तक किसी भी wrestler से नहीं हारे थे, Batista ने undertaker को अच्छी टक्कर दी लेकिन undertaker के stamina के आगे Batista टिक न पाए और वे अपने कैरियर के बहुत ही जरूरी मैच हार गए। बाद में उनका the great khali के साथ Punjabi prison match हुआ जिसमें वे विजेता रहे। 

batista युद्धकला में काफी माहिर थे उन्होंने अगले 5 सालों में बड़े बड़े पहलवानों को हराया और अपना झंडा फहराया। वे अपने career के दौरान 6 बार world champion रहे, 4 बार world heavyweight champion तथा 2 बार WWE Champion भी रहे। उनके नाम 282 दिनों तक यानी सबसे अधिक समय तक world heavyweight championship hold करने का record भी है। उन्होंने अपना हाथ classic sports MMA में भी try किया लेकिन अधिक सफल न रहे फिर 2006 में उन्होंने acting career की शुरुआत की।




Autobiography Of Dave Batista in Hindi डेव बटिस्टा की जीवनी

WWE Career Downfall

Batista के career के downfall की शुरुआत johncena के मैच के साथ हुई जिसमें पहले मैच में उन्होंने batista bomb से John Cena की गर्दन की हड्डी तोड़ दी जिस कारण john cena को कुछ समय तक हॉस्पिटल में रहना पड़ा। hostital से आने के बाद जॉन सीना ने last man standing match में batista को धूल चटा दी, फिर batista का john cena के साथ final "I Quit" match हुआ दोनों players अच्छा लड़े लेकिन john cena फिर से विजेता रहे। यह batista को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने wwe को छोड़ देने का निर्णय लिया।
batista ने wwe में 20 jan को raw में फिर से comeback किया और roman reign को royal rumble 2014 में eleminate कर के विजेता रहे और wrestelmenia 30 में randy orton के साथ wwe championship मैच में अपना नाम दर्ज किया। लेकिन उस मैच मैं भी daniel bryan के शामिल होने से वह match daniel bryan जीत गए और फिर से batista को हार का सामना करना पड़ा।
एक बार फिर bautista ने ric flair के 70वें जन्मदिन पर उनपर attack किया और 2019 में wrestelmenia 35 में triple h को challenge किया और कहा तुम मुझे one on one match में कभी नहीं हरा सकते उनका challenge triple h ने accept किया। उस match में triple h के हाथों बहुत बुरी तरह पिट जाने के बाद batista अपना अंतिम मैच भी हार गए। इसी के साथ batista ने अपने retirement का भी announcement किया।



Acting career की शुरुआत:

Batista ने पहले भी कई tv ads और movies में short role play किये थे लेकिन उनको पहला break american television series smallville में मिला उनको उस मे एक alien का role मिला।
इस के बाद batista को universal studios की film the man with the iron fists में drax the destroyer का role मिला, marvel studios में film guardians  of the galaxy में role मिला, avengers: infinity war में एक अहम रोल मिला ये फिल्में काफी successful रही।


Batista's achievements : 

1. 6 times world champion
2. 4 times world heavyweight champion
3. 2 times wwe champion (against Ric flair and John cena)
4. Once wwe tag team champion
5. WWE royal rumble winner 2005, 2014


Films signed by Batista

1. Relatives strangers 2006
2. My son my son what have ye done 2009
3. Wrong side of town 2010
4. House of the rising son 2010
5. The scorpion king 3: battle of the redemption 2011
6. The man with the iron fists 2012
7. Ruddock 2013
8.  Guardian of the galaxy 2014
9. LA slasher 2014
10. Spectre 2015 
11. Heist 2015
12. The boss 2015
13. Kickboxer: vengeance 2015
14. Maradders 2016
15. The warrier gate 2016
16. Bushwick 2016
17. Guardian of the galaxy volume2 2017
18. Avengers infinity war 2017
19. Hotel Artemis 2017
20. The escape plan 2017
21. Hades 2017
22. Final score 2018
23. Avengers end game 2018
24. Stuber 2019
25. The escape plan the extractors 2019
26.  the spy 2020 unreleased
27.  Dune 2020 unreleased

Autobiography of John cena

Tags: Batista autobiography in hindi, Batista ki kahani, Batista ki jeevani, Batista ne wwe kyun chhodi, Batista wwe me kab wapsi kr rahe hain, Batista ka Hollywood career kaisa raha hai, Batista quotes in hindi, Batista quotes for fb post in hindi, lines said by Batista in hindi, Batista ki diet kya hai, exercise motivation of Batista

लेख अच्छा लगने पर Share करें और अपनी प्रतिक्रिया Comment के रूप में अवश्य दें, जिससे हम और भी अच्छे लेख आप तक ला सकें। यदि आपके पास भी कोई लेख, कहानी, किस्सा हो तो आप हमें भेज सकते हैं, पसंद आने पर लेख को आपके नाम के साथ भन्नाट.कॉम पर पोस्ट किया जाएगा, अपने सुझाव आप Wordparking@Gmail.Com पर भेजें, साथ ही Twitter पर फॉलो करें... Twitter@Bhannaat

Previous
Next Post »